एंजेल वन

Published Date : 2024-04-04

एंजेल वन

यह लेख स्टार ट्रेक: द नेक्स्ट जेनरेशन एपिसोड के बारे में है। केबल चैनल के लिए, स्काई एंजेल देखें। भारतीय स्टॉकब्रोकिंग फर्म के लिए, एंजेल ब्रोकिंग देखें।

स्टॉक मार्केट ट्रेडिंग के लिए निःशुल्क डीमैट खाता खोलें

अमेरिकी विज्ञान कथा टेलीविजन श्रृंखला स्टार ट्रेक: द नेक्स्ट जेनरेशन के पहले सीज़न की चौदहवीं कड़ी है।

इसे पहली बार 25 जनवरी 1988 को संयुक्त राज्य अमेरिका में ब्रॉडकास्ट सिंडिकेशन में प्रसारित किया गया था। यह पैट्रिक बैरी द्वारा लिखा गया था और माइकल रे रोड्स द्वारा निर्देशित किया गया था।

24वीं सदी पर आधारित यह श्रृंखला फेडरेशन स्टारशिप एंटरप्राइज-डी के स्टारफ्लीट क्रू के कारनामों का अनुसरण करती है। इस एपिसोड में, एक दूर की टीम जीवित बचे लोगों की तलाश के लिए महिलाओं के वर्चस्व वाली दुनिया का दौरा करती है मालवाहक जहाज़ को गिरा दिया गया, जबकि एंटरप्राइज़ का चालक दल दुर्बल करने वाले वायरस के प्रभाव से पीड़ित है।

स्टॉक मार्केट ट्रेडिंग के लिए निःशुल्क डीमैट खाता खोलें

एंजेल वन

तेज़ लेनदेन के लिए बायोमेट्रिक भुगतान की शुरुआत

तेज़ और सुरक्षित धनराशि जोड़ने का अनुभव प्रदान करने के हमारे प्रयास में, हमने आपके ट्रेडिंग खाते में धनराशि जोड़ने के लिए बायोमेट्रिक भुगतान की शुरुआत की है। यहां ओटीपी, उपयोगकर्ता नाम या पासवर्ड लॉगिन की परेशानी के बिना एक त्वरित और आसान प्रक्रिया है।

स्टॉक मार्केट ट्रेडिंग के लिए निःशुल्क डीमैट खाता खोलें

बायोमेट्रिक भुगतान क्या है?

बायोमेट्रिक भुगतान विधि उपयोगकर्ताओं को फिंगरप्रिंट या चेहरे की पहचान या पेपिन जैसी बायोमेट्रिक प्रमाणीकरण विधियों का उपयोग करके त्वरित और सुविधाजनक भुगतान करने में सक्षम बनाती है। यह पारंपरिक प्रमाणीकरण विधियों जैसे उपयोगकर्ता नाम/ग्राहक आईडी, पासवर्ड, पिन या ओटीपी इत्यादि को समाप्त करता है, जिससे लेनदेन को पूरा करने के लिए एक सहज और सुरक्षित वैकल्पिक तरीका प्रदान किया जाता है।

यह कैसे काम करता है?

एंजेल वन ऐप में फंड जोड़ें पेज में बायोमेट्रिक भुगतान विकल्प चुनें

 एक बार पंजीकरण

एंजेल वन

बैंक लॉगिन – बायोमेट्रिक भुगतान तक पहुंचने के लिए उपयोगकर्ता को एक बार पंजीकरण पूरा करना होगा। चयनित बैंक के लॉगिन क्रेडेंशियल को नेटबैंकिंग क्रेडेंशियल के समान प्रदान करें।

सेटअप कोड प्रविष्टि – लॉगिन और भुगतान की पुष्टि के बाद, उपयोगकर्ता को विक्रेता (मिंकसु) से एक ओटीपी मिलेगा जिसे एंजेल वन ऐप में दर्ज करना होगा।

बायोमेट्रिक्स प्रदान करें या पेपिन बनाएं:

स्टॉक मार्केट ट्रेडिंग के लिए निःशुल्क डीमैट खाता खोलें

इसके बाद यूजर को एक पेपिन बनाना होगा। यह कोई भी नंबर हो सकता है जिसे उपयोगकर्ता भुगतान के लिए सेट करना चाहता है। जैसे. एक UPI पिन की तरह या

फिंगरप्रिंट या फेसआईडी रजिस्टर करें: उपयोगकर्ता को अपना फिंगरप्रिंट या फेस आईडी रजिस्टर करना होगा।

एक बार पंजीकरण हो जाने के बाद, अगली बार जब उपयोगकर्ता बायोमेट्रिक भुगतान पर क्लिक करेगा, तो उसे सीधे पेपिन या फिंगरप्रिंट या फेसआईडी दर्ज करने के लिए भेजा जाएगा। ये विवरण उपलब्ध कराने पर भुगतान पूरा हो जाएगा.

स्टॉक मार्केट ट्रेडिंग के लिए निःशुल्क डीमैट खाता खोलें

एंजेल वन

 एपिसोड का उद्देश्य

इस एपिसोड का उद्देश्य लैंगिक भूमिका में बदलाव का उपयोग करते हुए दक्षिण अफ्रीका में रंगभेद पर टिप्पणी करना था। हालाँकि, फिल्मांकन के दौरान कलाकारों और निर्देशक के बीच समस्याएँ थीं, और पैट्रिक स्टीवर्ट ने ऐसा करने का प्रयास किया क्या प्रकरण की लैंगिकवादी प्रकृति बदल गई है? परिणामी एपिसोड को प्रोडक्शन टीम के सदस्यों द्वारा पसंद नहीं किया गया और समीक्षकों की प्रतिक्रिया नकारात्मक थी।

स्टॉक मार्केट ट्रेडिंग के लिए निःशुल्क डीमैट खाता खोलें
 कथानक

एंटरप्राइज एंजेल वन ग्रह पर आता है, जिस पर महिलाओं के कुलीनतंत्र का शासन है। सात साल से अधिक समय बाद जहाज को बचाए जाने के बाद यह जहाज दुर्घटनाग्रस्त मालवाहक ओडिन से जीवित बचे लोगों की तलाश कर रहा है। मालवाहक जहाज़ के तीन एस्केप पॉड गायब थे और रेंज में एकमात्र ग्रह एंजेल वन था।

कमांडर विलियम रिकर (जोनाथन फ़्रेक्स), लेफ्टिनेंट कमांडर डेटा (ब्रेंट स्पाइनर), लेफ्टिनेंट ताशा यार (डेनिस क्रॉस्बी), और काउंसलर डीना ट्रोई (मरीना सिर्टिस) की एक दूर की टीम सतह पर आ गई।

"एंजेल वन"

वे मूल निवासियों के “निर्वाचित व्यक्ति” बीटा (करेन मोंटगोमरी) के साथ बातचीत करने का प्रयास करते हैं, ताकि वे जीवित बचे लोगों की खोज कर सकें। हालाँकि, समय बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि उद्यम को फेडरेशन चौकी की यात्रा करनी होगी।

जैसे ही वे ओडिन बचे लोगों के बारे में अपनी जांच सुलझा लेते हैं, रोमुलान न्यूट्रल ज़ोन के पास (जहां रोमुलान बैटलक्रूज़र्स के एक समूह का पता चला है)।

स्टॉक मार्केट ट्रेडिंग के लिए निःशुल्क डीमैट खाता खोलें
एंजेल वन हमारे साथ आईपीओ में निवेश की यूएसपी

हमारे प्लेटफॉर्म के साथ आईपीओ में निवेश करने से ढेर सारे लाभ मिलते हैं जो हमें प्रतिस्पर्धा से अलग करते हैं। हमारी निर्बाध प्रक्रिया, 0% कमीशन, और शोध-समर्थित सलाह कुछ यूएसपी हैं जो हमारे साथ निवेश को सही विकल्प बनाती हैं।

स्टॉक मार्केट ट्रेडिंग के लिए निःशुल्क डीमैट खाता खोलें

खाता खोलने से लेकर व्यापार निष्पादित करने तक की निर्बाध प्रक्रिया, सब कुछ त्वरित और उपयोगकर्ता के अनुकूल बनाया गया है, जिससे आप महत्वपूर्ण चीजों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। साथ 0% आयोग का कहना है कि अब कोई छुपी हुई फीस या शुल्क नहीं लगेगा। विश्वास हमारे मंच की नींव है और यह पारदर्शिता और सुरक्षा के सिद्धांतों पर बनाया गया है, जो यह सुनिश्चित करता है कि आपका निवेश सुरक्षित हाथों में है।

चाहे आप अनुभवी निवेशक हों या अभी शुरुआत कर रहे हों, हमारे प्लेटफॉर्म के साथ आईपीओ में निवेश करना सही विकल्प है।

Facebook
Twitter
LinkedIn
Telegram
WhatsApp

ONE STEP AWAY