बैंकिंग शेयर नुकसान में

शेयर बाजार में अपना खाता मुफ्त में खोलेने के लिए यहाँ क्लिक करे !

 

सोमवार को शेयर बाजार में अच्छी खासी कमजोरी दर्ज की गई और बीएसई सेंसेक्स 523 अंक गिरकर 71072 अंक के लेवल पर बंद हुआ है.

महिंद्रा ऐंड महिंद्रा शेयर बाजार के कामकाज में तेजी दिखाने वाली कंपनियों के शेयरों की बात करें तो ,महिंद्रा  और एलटीआई माइंडट्री के शेयरों में तेजी दर्ज की गई

 

tata shere

 

जबकि कोल इंडिया, हीरो मोटोकॉर्प, बीपीसीएल, ओएनजीसी, टाटा स्टील, एनटीपीसी और एसबीआई के शेयर कमजोरी पर बंद हुए.

शेयर बाजार में अपना खाता मुफ्त में खोलेने के लिए यहाँ क्लिक करे !

टाटा मोटर्स लिमिटेड (Tata Motors) एक भारतीय बहुराष्ट्रीय ऑटोमोटिव निर्माण कंपनी है  यह टाटा समूह का हिस्सा है, जिसका मुख्यालय मुंबई में है . यह कंपनी यात्री कारों, ट्रकों, वैन, कोच, बसों, लग्जरी कारों, स्पोर्ट्स कारों, निर्माण उपकरणों का उत्पादन करती है .

शेयर बाजार की कमजोरी के दौर में भी सर्वोटेक पावर सिस्टम के शेयरों में 4.98 फ़ीसदी का अपर सर्किट लगा था. सोमवार को शेयर बाजार की कमजोरी के दौर में पेटीएम,  पीएनबी और एलआईसी के शेयरों में कमजोरी दर्ज की जा रही थी.

 

शेयर बाजार में अपना खाता मुफ्त में खोलेने के लिए यहाँ क्लिक करे !

 

उसके बाद, 1991 में टाटा सिएरा के साथ स्वदेशी ऑटोमोबाइल विकसित करने की क्षमता हासिल करने वाला पहला भारतीय निर्माता बना. 1998 में, टाटा ने पहली पूरी तरह से स्वदेशी भारतीय यात्री कार, इंडिका लॉन्च की, और 2008 में, दुनिया की सबसे सस्ती कार टाटा नैनो लॉन्च की. टाटा मोटर्स ने 2004 में दक्षिण कोरियाई ट्रक निर्माता देवू कमर्शियल वेहिकल कंपनी का अधिग्रहण किया. टाटा मोटर्स जगुआर लैंड रोवर की मूल कंपनी है

 

 

 

पहले इस कंपनी को टाटा इंजीनियरिंग और लोकोमोटिव कंपनी के रूप में जाना जाता था. इस कंपनी की स्थापना 1945 में लोकोमोटिव के निर्माता के रूप में की गई थी. कंपनी ने 1954 में डेमलर-बेंज एजी के सहयोग से अपना पहले कमर्शियल वेहिकल का निर्माण किया था. टाटा मोटर्स ने 1988 में टाटामोबाइल के लॉन्च के साथ यात्री वाहन बाजार में प्रवेश किया.

शेयर बाजार में अच्छी खासी कमजोरी दर्ज की गई और बीएसई सेंसेक्स 523 अंक गिरकर 71072 अंक के लेवल पर बंद हुआ है. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 166 अंक गिरकर 21616 अंक के लेवल पर बंद हुआ है. शेयर बाजार के कामकाज में सोमवार को निफ्टी मिडकैप 100, बीएसई स्मॉल कैप, निफ़्टी बैंक समेत निफ़्टी ऑटो और निफ्टी फाइनेंशियल सर्विसेज के साथ निफ्टी एफएमसीजी इंडेक्स में भी कमजोरी दर्ज की गई. निफ़्टी आईटी और निफ़्टी फार्मा इंडेक्स तेजी पर बंद हुए.

शेयर बाजार में अपना खाता मुफ्त में खोलेने के लिए यहाँ क्लिक करे !

 

 

 

टाटा मोटर्स बीएसई (बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज) में सूचीबद्ध है, जहां यह बीएसई सेंसेक्स इंडेक्स, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया और न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज का एक हिस्सा है. 2019 तक दुनिया के सबसे बड़े निगमों की फॉर्च्यून ग्लोबल 500 सूची में कंपनी 265वें स्थान पर है. टाटा मोटर्स का 2021 तक नेट एसेट 42 बिलियन डॉलर था.

शेयर बाजार के कामकाज में तेजी दिखाने वाली कंपनियों के शेयरों की बात करें तो ,महिंद्रा ऐंड महिंद्रा और एलटीआई माइंडट्री के शेयरों में तेजी दर्ज की गई जबकि कोल इंडिया, हीरो मोटोकॉर्प, बीपीसीएल, ओएनजीसी, टाटा स्टील, एनटीपीसी और एसबीआई के शेयर कमजोरी पर बंद हुए.

शेयर बाजार में अपना खाता मुफ्त में खोलेने के लिए यहाँ क्लिक करे !

 

टाटा मोटर्स की इलेक्ट्रिक वाहन सहायक कंपनी में 1 बिलियन डॉलर का निवेश किया. टाटा मोटर्स के भारत में जमशेदपुर, पंतनगर, लखनऊ, साणंद, धारवाड़ और पुणे के साथ-साथ अर्जेंटीना, दक्षिण अफ्रीका, यूनाइटेड किंगडम और थाईलैंड में ऑटो विनिर्माण और वाहन संयंत्र हैं. इसके पुणे, जमशेदपुर, लखनऊ और धारवाड़, भारत और दक्षिण कोरिया, यूनाइटेड किंगडम और स्पेन में अनुसंधान और विकास केंद्र हैं

शेयर बाजार में अपना खाता मुफ्त में खोलेने के लिए यहाँ क्लिक करे !

ONE STEP AWAY