एचडीएफसी बैंक

एचडीएफसी बैंक

स्टॉक मार्केट ट्रेडिंग के लिए निःशुल्क डीमैट खाता खोलें

भारत का एक प्रमुख बैंक है, मुंबई, भारत में इसकी स्थापना अगस्त 1994 में की गयी थी।[1] एचडीएफसी बैंक ने जनवरी 1995 में एक अनुसूचित वाणिज्यिक बैंक के रूप में कार्य शुरू किया। एचडीएफसी बैंक संपत्ति के हिसाब से भारत का सबसे बड़ा निजी क्षेत्र का बैंक है और अप्रैल 2021 तक बाजार पूंजीकरण के हिसाब से दुनिया का 10वां सबसे बड़ा बैंक है।[5] यह भारतीय स्टॉक एक्सचेंजों पर 122.50 अरब डॉलर के बाजार पूंजीकरण के हिसाब से तीसरी सबसे बड़ी कंपनी है। यह लगभग 152,000 कर्मचारियों के साथ भारत में पंद्रहवां सबसे बड़ा नियोक्ता भी है।[6] मोबाइल बैंकिंग भी हिंदी में उपलब्ध है।[7] इसके शाखाओं की अधिकतम संख्या मुंबई और नई दिल्ली में हैं।

एचडीएफसी बैंक

31 दिसंबर, 2023 तक, बैंक की

कुल 8,091 शाखाएँ और 20,688 एटीएम थे

देश के सबसे बड़े निजी क्षेत्र के बैंक, एचडीएफसी बैंक ने केंद्र शासित प्रदेश (यूटी) लक्षद्वीप के कवरत्ती द्वीप में एक शाखा खोली।

ऋणदाता ने कहा कि शाखा का उद्देश्य व्यक्तिगत बैंकिंग, डिजिटल बैंकिंग पर ध्यान केंद्रित करने के साथ सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला की पेशकश करके यूटी में बैंकिंग बुनियादी ढांचे को उन्नत करना है।

31 दिसंबर, 2023 तक, एचडीएफसी बैंक की 3,872 शहरों में कुल 8,091 शाखाएँ और 20,688 एटीएम थे, जबकि 31 दिसंबर, 2022 तक 3,552 शहरों में 7,183 शाखाएँ और 19,007 एटीएम थे।

बैंक की 52 प्रतिशत शाखाएँ अर्ध शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में हैं।

स्टॉक मार्केट ट्रेडिंग के लिए निःशुल्क डीमैट खाता खोलें

एचडीएफसी बैंक खरीदें; 1900 रुपये का लक्ष्य: शेयरखान

शेयरखान एचडीएफसी बैंक को लेकर उत्साहित

लक्षद्वीप में शाखा खोली

है, जिसने 04 अप्रैल, 2024 की अपनी शोध रिपोर्ट में 1900 रुपये के लक्ष्य मूल्य के साथ स्टॉक पर खरीद रेटिंग की सिफारिश की है।

एचडीएफसी बैंक पर शेयरखान की रिसर्च रिपोर्ट

Q4FY24 के लिए एचडीएफसी बैंक के बिजनेस अपडेट से संकेत मिलता है कि तंग तरलता के माहौल के बीच जमा जुटाना (7.5% q-o-q तक) बहुत मजबूत रहा है, जो एक महत्वपूर्ण सकारात्मक बात है। CASA वृद्धि (तिमाही दर तिमाही 8.4% अधिक) में भी जोरदार तेजी आई है। CASA अनुपात 38.2% बनाम 37.7% qoq पर।

जमा वृद्धि ने चतुराई से सकल अग्रिमों में वृद्धि (तिमाही दर तिमाही 1.6% अधिक) को पीछे छोड़ दिया है जिसके परिणामस्वरूप क्रेडिट-जमा अनुपात तेजी से सामान्य हो गया है।

एचडीएफसी बैंक

आउटलुक

स्टॉक मार्केट ट्रेडिंग के लिए निःशुल्क डीमैट खाता खोलें

सीएमपी पर, स्टॉक क्रमशः FY2025E और FY2026E कोर बीवी अनुमानों के 2.1x और 1.8x पर कारोबार करता है। हम रुपये के अपरिवर्तित पीटी के साथ अपनी खरीद रेटिंग बनाए रखते हैं। 1,900.

अस्वीकरण: पर निवेश विशेषज्ञों/ब्रोकिंग हाउस/रेटिंग एजेंसियों द्वारा व्यक्त किए गए विचार और निवेश युक्तियाँ उनकी अपनी हैं, न कि वेबसाइट या उसके प्रबंधन की। उपयोगकर्ताओं को कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले प्रमाणित विशेषज्ञों से जांच करने की सलाह देता है।

एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक को कम करें; 580 रुपये का लक्ष्य:
स्टॉक मार्केट ट्रेडिंग के लिए निःशुल्क डीमैट खाता खोलें

एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने 21 जुलाई, 2023 की अपनी शोध रिपोर्ट में 580 रुपये के लक्ष्य मूल्य के साथ एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक पर रेटिंग कम करने की सिफारिश की।

एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक पर एचडीएफसी सिक्योरिटीज की शोध रिपोर्ट

AUBANK ने उम्मीद से कम क्रेडिट लागत (वार्षिक 30बीपीएस) के कारण अनुमानों को थोड़ा पीछे छोड़ दिया, अन्य आय में कमी से आंशिक रूप से भरपाई हुई। ऋण वृद्धि ने क्रमिक गति (7.6% QoQ) बनाए रखी, जबकि जमा अपेक्षाकृत सपाट थी। उपज प्रतिफल (एयूएम के 66% पर निश्चित दर ऋण) और अधिशेष तरलता के लिए बहुत सीमित जगह के साथ, एयूबैंक ने एनआईएम (5.7%) में 40बीपीएस क्यूओक्यू संपीड़न देखा क्योंकि कम लागत वाले सीएएसए में क्रमिक रूप से 300बीपीएस की गिरावट आई।

AUBANK फ्रैंचाइज़-निर्माण गतिविधियों, क्रेडिट कार्ड और डिजिटल पहलों में निवेश करना जारी रखता है, जिससे वित्त वर्ष 2015 (प्रबंधन मार्गदर्शन के अनुसार) में ऑपरेटिंग लीवरेज लाभ प्राप्त होने से पहले मध्यम अवधि की लाभप्रदता में कमी आने की संभावना है। हमारा मानना ​​है कि दक्षता में वृद्धि धीरे-धीरे होने की संभावना है जबकि मार्जिन में रिफ़्लेशन दर चक्र में बदलाव पर निर्भर है।

एचडीएफसी बैंक  एचडीएफसी सिक्योरिटीज
स्टॉक मार्केट ट्रेडिंग के लिए निःशुल्क डीमैट खाता खोलें

इंडसइंड बैंक खरीदें; 1809 रुपये का लक्ष्य: एचडीएफसी सिक्योरिटीज

एचडीएफसी सिक्योरिटीज इंडसइंड बैंक को लेकर उत्साहित है, जिसने 13 अक्टूबर, 2017 की अपनी शोध रिपोर्ट में 1809 रुपये के लक्ष्य मूल्य के साथ स्टॉक पर खरीद रेटिंग की सिफारिश की है।

इंडसइंड बैंक पर एचडीएफसी सिक्योरिटीज की शोध रिपोर्ट

कमजोर मैक्रोज़ के बावजूद, IIB सभी नियोजन चक्रों में क्रियान्वयन में माहिर रहा है। हम सभी मापदंडों पर महत्वाकांक्षी लक्ष्यों को लगातार मात देने की एमजीटी की क्षमता से आत्मविश्वास प्राप्त करते हैं। निकट भविष्य के लिए श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ रिटर्न अनुपात (वित्त वर्ष 2018-20ई पर 1.8%) देने के लिए, बैंक बी/एस के दोनों ओर सभी सही कदम उठा रहा है।

स्वस्थ सर्वांगीण ऋण वृद्धि (24%), मजबूत शुल्क वृद्धि (23%), स्थिर एनआईएम और नियंत्रित परिसंपत्ति गुणवत्ता (स्थिर जी/एनएनपीए क्यूओक्यू) को देखते हुए, 2क्यू संख्याएं हमारे सकारात्मक रुख की पुष्टि करती हैं। आरबीआई की दूसरी सूची में खातों में केवल ~3.9 बिलियन रुपये का एक्सपोजर और इसके लिए रूढ़िवादी प्रावधान (65%) अतिरिक्त आराम प्रदान करते हैं।

स्टॉक मार्केट ट्रेडिंग के लिए निःशुल्क डीमैट खाता खोलें

ONE STEP AWAY